The smart Trick of आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें That No One is Discussing

Wiki Article



डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है। यह किसी भी तरह से किसी दवा या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता। ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें।

देश राजनीति दुनिया बिज़नेस खेलकूद मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर अजब-गजब लाइफस्टाइल ऑटो एक्सक्लूसिव विज़ुअल खबरें एंड्राइड ऐप डाउनलोड हमें फॉलो करें

अचानक से सुस्ती और कमजोरी महसूस होने लगे तो खाएं ये फूड्स, मिलेगी इंस्टेंट एनर्जी

क्या सचमुच चाय पीने से काले हो जाते हैं बच्चे? साइंस से समझिए

All information and facts these cookies accumulate is aggregated and so nameless. If you do not let these cookies we may well not know If you have frequented our website, and may not be in a position to observe its effectiveness.

आम को हम कई चीजों के साथ भी खाते हैं. हालांकि आम को कुछ चीजों के साथ खाने से हमें परहेज रखना चाहिए.

हेयर फॉल की परेशानी कम करेगी ये आयुर्वेदिक चाय, जानें चाय बनाने और पीने का सही तरीका

डाइट में बदलाव करना उन तरीकों में से एक है जिनसे आप कब्ज से राहत पा सकते हैं. कुछ ऐसे फूड्स हैं जो कब्ज के इलाज में प्रभावी होते हैं.

हेल्दी बॉडी के लिए केवल हेल्दी खाना खाने की ही जरूरत नहीं होती है, इसके लिए आपको उस खाने को सही समय पर खाना भी बेहद जरूरी है। कई बार लोगों को शिकायत होती है वे हर रोज नाश्ता, लंच और डिनर करते हैं और तीनों ही बार केवल हेल्दी खाना ही खाते हैं, बावजूद इसके उनका वजन बढ़ने लगता है या वे एनर्जेटिक फील नहीं कर पाते हैं। इसके पीछे खाने को सही समय पर ना खाना एक बड़ा कारण हो सकता है। अगर आप गलत टाइम पर हेल्दी चीजें खाते हैं, तो शरीर को उसका पूरा फायदा नहीं मिल पाता है। इसी तरह अगर आप सही टाइम पर कभी-कभार थोड़ी अनहेल्दी चीज भी खा लेते हैं, तो भी वो आपकी फिटनेस को खराब नहीं कर पाती हैं। यानी खाने को सही समय पर खाना बेहद जरूरी है। इसी कड़ी में आज हम आपको बताएंगे कि नाश्ता, लंच और डिनर का सबसे आइडल टाइम क्या है।

साथ ही आम खाते समय या इसको खाने से पहले या बाद में कुछ देर तक दही का सेवन नहीं करना चाहिए. ये शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है.

क्या गर्मी में बादाम का सेवन करना चाहिए? एक्सपर्ट से जानिए कितना सेवन है रोज़ाना जरूरी

अजमेरआज मोदी की check here रैली के लिए भाजपा ने अजमेर ही क्यों चुना? सियासी समीकरण जान लीजिए

नोएडापर्थला फ्लाईओवर वियना टेस्ट में पास, अब ट्रैफिक ट्रायल की तैयारी शुरू, ग्रेनो-नोएडा वालों को मिलेगी राहत

गुरु पुष्य योग में बिल्कुल भी घर न लाएं ये चीजें, पड़ेगा धन-संपदा पर बुरा असर

Report this wiki page